Breaking News
देश को टेक्सटाइल यूनिट में पहला ग्रीन फैक्टरी बिल्डिंग देने वाले युवा उधोगपति अक्षय को मिला पुरस्कार साइकिल पर सवार होकर आला अधिकारियों ने दिया क्लीन ग्रीन व सेफ दिल्ली का संदेश साइकिल की सवारी कर आला अधिकारी दंगे फिट रहने का संदेश शहरवासियों को थिएटर के करीब लाएगा संभार्य फाउंडेशन 12 से 17 जून तक थिएटर महोत्सव रंग लाई पेफी की मुहिम...छात्रों को ऑल सब्जेक्ट के नहीं हेल्थ और फिजिकल एजुकेशन के टीचर ही पढ़ाएंगे फैक्ट्री और आवास के आसपास के क्षेत्रों को उद्योगपति एस एस बांगा ने सुंदर उपवन में कर दिया तब्दील, सेक्टर 58 में 10 हजार पौधे लगाने की तैयारी विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जागरुकता अभियान मानव रचना के छात्रों ने मार्च निकलकर किया लोगों को जागरूक श्रीराम कथा का छठा दिन: जो आदमी सबको ब्रह्म नहीं समझता, वह स्वयं सबसो बड़े भ्रम में है- बापू युवा कांग्रेस में केशव यादव के अध्यक्ष व श्रीनिवास वेंकटेश के उपाध्यक्ष बनने युवाओं में हुआ है नई ऊर्जा का संचार - तरुण तेवतिया

मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में शुरू किए कई नए कोर्स – स्टूडेंट्स को गुणवत्ता शिक्षा देने के उद्देश्य से शुरू किए गए कई इंडस्ट्री ओरिएंटिड कोर्स

एजुकेशन हब के बच्चों को उज्जवल भविष्य के लिए नए ऑप्शन प्रदान करने के उद्देश्य से मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में कई नए कोर्स नए सैशन से शुरू किए गए हैं। अलग अलग क्षेत्रों के इन कोर्सों के माध्यम से स्टूडेंट्स इंड्स्ट्री की गहराइयों को जान अपने लिए एक बेहतर भविष्य का निर्माण कर पाएंगे। ए ग्रेड मान्यता प्राप्त मानव रचना यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग, हेल्थ एंड एप्लाइड साइंसिज, मैनेजमेंट, कंप्यूटर एजुकेशन, होटल मैनेजमेंट, इंटरनैशनल प्रोग्राम्स, कॉमर्स एंड ह्यूमैनिटीज, मीडिया व डिजाइन आदि फील्ड में नए कोर्स शुरु किए हैं।
इन नए कोर्सों का मिलेगा ऑप्शन
मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी (एफईटी) डिपार्टमें में आईबीएम के साथ एसोसिएशन में बीटैक इन कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के तहत कई नई स्पैशलाइजेशन की शुरुआत की गई है। इस कोर्स की शुरुआत मेनफ्रेम टेक्नोलॉजी, ओपन सोर्स सोफ्टवेयर एंड ओपन स्टैंडर्ड्स, ग्रैफिस एंड गेमिंग टेक्नोलॉजी स्पैशलाइजेशन के साथ शुरू किया गया है। इससे पहले आईबीएम के साथ एसोसिएशन में बीटैक स्पैशलाइज्ड इन क्लाउड कंप्यूटिंग, बिजनेज एनालैटिक्स एंड ओप्टिमाइजेशन, आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट एंड साइबर सिक्योरिटी एंड फोरेंसिक आदि उपलब्ध थे। केवल यहीं नहीं बीटैक इन इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग स्पैशलाइज्ड इन पॉवर इलैक्ट्रिोनिक्स सुकैम के एसोसिएशन के साथ शुरू की गई है। बैच्लर्स ही नहीं एमटैक कंप्यूटर इंजीनियिरिंग प्रोग्राम विद डाटा एनालिटिक्स की शुरुआत भी नए सैशन से की जा रही है। इंजीनियरिंग के साथ साथ एमएसई इन मैथमैटिक्स एंड कंप्यूटेशन्ल साइंस, एमएसई इन इंटीरियर डिजाइनिंद, बीबीए इन एकाउंट्स एंड फाइनैंस, एमकॉन व एमए इन इंग्लिश कोर्स नए सैशन से स्टूडेेंट्स को मिल पाएंगे।
एडमिशन व नए कोर्सों की जानकारी के लिए www.mrei.ac.in पर क्लिक किया जा सकता है।
इस बारे में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला का कहना है कि नए सैशन से शुरू किए जा रहे अधिकांश कोर्स इंडस्ट्री की डिमांड को ध्यान में रखकर तैयार किए गए हैं। यह कोर्स स्टूडेंट्स को एक उज्जवल भविष्य के लिए तैयार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *