Breaking News
विदाई समारोह में कैंपस में बिताए व सिखाए गए पल को याद कर भावुक हुए छात्र पंकज मिश्रा बने पायनियर हिंदी दैनिक हरियाणा के राजनीतिक संपादक समापन समारोह स्थिरता के मुद्दों पर पैनल विचार-विमर्श का साक्षी बना डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में अंतर जिला स्तरीय विज्ञान प्रदशर्नी का हुआ समापन डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज, फरीदाबाद ने अंतर जिला स्तरीय विज्ञान प्रदशर्नी का पहला दिन छात्रों व सीए-सीएस ने संघीय बजट पर की परिचर्चा, बजट को विकसोन्मुखी बताया डीएवी शताब्दी कॉलेज में कैशलेस जागरूकता वीक की शुरूआत आत्मा के शुद्धि के बिना व्यक्तित्व विकास की कल्पना बेमानी: गुरू करमा तानपाई शहर की बेटी उद्यमी दमनदीप बांगा को मिला बिमस्टेक-सार्क वूमेन फोरम में सम्मान औद्योगिक नगरी फरीदाबाद के श्रद्धालुओं ने प्रकाश पर्व पर पटनासाहिब में मत्था टेका

उद्यमियों को लाइसेंस नवीनीकरण के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

CPS Smt. SEEMA TIRKHA 1

CPS Smt. SEEMA TIRKHA 1
फरीदाबाद | अब उद्यमियों को लाइसेंस नवीनीकरण के लिए नगर निगम का चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा। लघु उद्योग भारती कैंप लगाकर यह राह आसान करेगी। संस्था द्वारा एनएच-2 में कैंप का आयोजन किया। इसमें मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थी।
लाइसेंस का करना होता है नवीनीकरण
नगर निगम अधिनियम 1994 की धारा 330 के तहत पूर्व में जारी किए गये ट्रेड लाइसेंसो का नवीनीकरण किया जाता है। यह अनिवार्य होता है। इसमें निगम व उद्यमी दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। जिनहें इस संबंध में जानकारी है। उन्हें इस वजह से कई बार निगम कार्यालय का भी चक्कर लगाना पड़ता है। उद्यमियों की सहूलियत के लिए संस्था द्वारा कैंप का आयोजन किया जाएगा। संस्था के जिलाध्यक्ष अरुण बजाज व महासचिव रवि भूषण खत्री ने बताया कि कैंप सफल रहा। 118 उद्यमियों ने लाइसेंस नवीनीकरण कराया। इससे निगम को 7 लाख 56 हजार 866 रुपए राजस्व की प्राप्त हुई।
उद्यमियों की समस्याओं का होगा समाधान
CPS Smt. SEEMA TIRKHA
सीपीएस सीमा त्रिखा ने कहा कि उद्यमियों की समस्या का समाधान ऑन द स्पॉट होगा। उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से कई महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही है। लघु उद्योग भारती का प्रयास सराहनीय है। इससे ऑन द स्पॉट ही लाइसेंस नवीनीकरण के साथ अन्य जानकारियां भी उद्यमियों को उपलब्ध होती है। उद्योगों की समस्याओं को प्रमुखता से हल करने का निर्देश आधिकारियों को दिया गया है। जिससे उद्यमियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने संस्था को इस तरह के कैंप का अायोजन नियमित अंतराल पर करने का सुझाव दिया। इसमें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर आर के चावला, गौतम चौधरी, सुरेंद्र जांगड़ा, मनोज नस्वा, बलदेव राज आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *