Breaking News
उद्योगपति एस.एस.बांगा के पहले संपादित पुस्तक ‘तिहाड़ से हरिद्वार’ का हुआ विमोचन बृजनट मंडली द्वारा नाटक दो वर्दियां का किया गया मंचन अपने पैरों पर खड़े होकर युवा दूसरों को उपलब्ध कराएं रोजगार: कुलदीप दूसरों की मदद कर जीवन को सार्थक बनाने की जरूरत: डॉ. रामकुमार विदाई समारोह में कैंपस में बिताए व सिखाए गए पल को याद कर भावुक हुए छात्र पंकज मिश्रा बने पायनियर हिंदी दैनिक हरियाणा के राजनीतिक संपादक समापन समारोह स्थिरता के मुद्दों पर पैनल विचार-विमर्श का साक्षी बना डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में अंतर जिला स्तरीय विज्ञान प्रदशर्नी का हुआ समापन डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज, फरीदाबाद ने अंतर जिला स्तरीय विज्ञान प्रदशर्नी का पहला दिन छात्रों व सीए-सीएस ने संघीय बजट पर की परिचर्चा, बजट को विकसोन्मुखी बताया

चाणक्य लाइव की ओर से युवा सामाजिक कार्यकर्ता व पत्रकार पंडित पंकज मिश्रा धरफरी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

209844_187862601259124_3504071_o

नई दिल्ली।
चाणाक्य लाइव की टीम की ओर से सामाजिक कार्यकर्ता व पत्रकार पंडित पंकज मिश्रा धरफरी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। पंडित मिश्रा पीएचडी रिसर्च स्कॉलर भी हैं। कई शिक्षण संस्थानों में पत्रकारिता के छात्रों को व्यवहारिक ज्ञान देने भी जाते हैं। पत्रकारिता और सामाजिक क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें एक अंतर्राष्ट्रीय और छह राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। वे अपने पैतृक जिले मुजफ्फरपुर बिहार में सक्रिय है। मौजूदा समय में वे राष्ट्रीय दैनिक के दिल्ली-एनसीआर संस्करण से जुड़े हुए हैं।
पंडित मिश्रा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय संस्कृति व सभ्यता के प्रचार प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका का निवर्हन करने वाली संस्था वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व बिहार प्रांत के संयोजक हैं। इसके माध्यम से न केवल ब्राह्मण समुददाय बल्कि सभी जातियों को उनके गौरवशाली अतीत से जोड़ सभ्य समाज के निर्माण में अग्रसरित होने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। बिहार में फेडरेशन के बैनर तले उन्होंने मेरा समाज-मेरा तीर्थ अभियान की शुरूआत अपने पैतृक गांव धरफरी, प्रखंड पारू जिला मुजफ्फरपुर से किया है। एक बार फिर उन्हें चाणाक्य लाइव की टीम की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *