Breaking News
सांसद दुबे ने यातायात सदस्य रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर रद्द ट्रेन चलाने की मांग की डीएवी शताब्दी के छात्र ने प्रधानमंत्री के सामने दी प्रस्तुति लगातार 7वीं बार अध्यक्ष बने डॉ. पी के झा बदलते समय के साथ अध्यापक रहे अपडेट रहने की जरूरत एक मंचन पर आए दिल्ली-एनसीआर के मैथिल संगठन जन्मदिन पर रक्तदान शिविर पुण्य का कार्य: विपुल विश्व प्रसिद्ध बॉस्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह ने किया हेरीटेज ग्लोबल स्कूल का भ्रमण बिजोपुर के सरपंच नासिर खान उच्च शिक्षित आदर्श युवा सरपंच पुरस्कार के लिए चयनित मेगा आई कैंप: एम्स के नेत्र विज्ञान केंद्र के सहयोग से हुई 331 की जांच छठ स्थलों पर सुरक्षा की होगी चाक-चौबंद व्यवस्था

शहर की बेटी उद्यमी दमनदीप बांगा को मिला बिमस्टेक-सार्क वूमेन फोरम में सम्मान

receiving award

.फरीदाबाद

शहर की महिला उद्यमी 25 वर्षीय दमनदीप बांगा को दिल्ली में आयोजित िबमस्टेक-सार्क वूमेन इकोनामिक फोरम में उद्योग क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। वे विक्टाेरा टूल्स कंपनी में डायरेक्टर हैं। इसका आयोजन एसोचैम के सहयोग से कियाग या था।

बांगा को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। दमनदीप बांगा लंदन इकोनॉमिक्स की स्कॉलर रही हैं। वे उद्योग क्षेत्र में अपनी कर्मठता व नए प्रयोग के लिए जानी जाती हैं। उद्योग क्षेत्र में लड़कियों को प्रमोट करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करती है। वे अपनी कंपनी में लड़कियों को रोबोट संचालन के लिए प्रेरित करती हैं। उन्होंने आधा दर्जन से अधिक लड़कियों को रोबोटिक्स वर्क से जोड़कर इंडस्ट्रीज में मिसाल पेश की है। फोरम में इनकी उपलब्धियों का उल्लेख किया गया। इस मौके पर विभिन्न देशों की महिला उद्योगपति मौजूद थीं। इस सफलता उन्हें शहर के विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों ने बधाई दी है। दमनदीप ने बताया कि पुरस्कार मिलने से जिम्मेवारी अधिक बढ़ जाती है। इंडस्ट्रीज के क्षेत्र में लड़कियां बेहतर कर रही हैं। उन्हें अधिक स्वावलंबी बनाने की आवश्यकता है। जिससे वे इस सेक्टर में निरंतर बेहतर परिणाम दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *