Breaking News
उद्योगपति एस.एस.बांगा के पहले संपादित पुस्तक ‘तिहाड़ से हरिद्वार’ का हुआ विमोचन बृजनट मंडली द्वारा नाटक दो वर्दियां का किया गया मंचन अपने पैरों पर खड़े होकर युवा दूसरों को उपलब्ध कराएं रोजगार: कुलदीप दूसरों की मदद कर जीवन को सार्थक बनाने की जरूरत: डॉ. रामकुमार विदाई समारोह में कैंपस में बिताए व सिखाए गए पल को याद कर भावुक हुए छात्र पंकज मिश्रा बने पायनियर हिंदी दैनिक हरियाणा के राजनीतिक संपादक समापन समारोह स्थिरता के मुद्दों पर पैनल विचार-विमर्श का साक्षी बना डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में अंतर जिला स्तरीय विज्ञान प्रदशर्नी का हुआ समापन डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज, फरीदाबाद ने अंतर जिला स्तरीय विज्ञान प्रदशर्नी का पहला दिन छात्रों व सीए-सीएस ने संघीय बजट पर की परिचर्चा, बजट को विकसोन्मुखी बताया

शहर की बेटी उद्यमी दमनदीप बांगा को मिला बिमस्टेक-सार्क वूमेन फोरम में सम्मान

receiving award

.फरीदाबाद

शहर की महिला उद्यमी 25 वर्षीय दमनदीप बांगा को दिल्ली में आयोजित िबमस्टेक-सार्क वूमेन इकोनामिक फोरम में उद्योग क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया। वे विक्टाेरा टूल्स कंपनी में डायरेक्टर हैं। इसका आयोजन एसोचैम के सहयोग से कियाग या था।

बांगा को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। दमनदीप बांगा लंदन इकोनॉमिक्स की स्कॉलर रही हैं। वे उद्योग क्षेत्र में अपनी कर्मठता व नए प्रयोग के लिए जानी जाती हैं। उद्योग क्षेत्र में लड़कियों को प्रमोट करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करती है। वे अपनी कंपनी में लड़कियों को रोबोट संचालन के लिए प्रेरित करती हैं। उन्होंने आधा दर्जन से अधिक लड़कियों को रोबोटिक्स वर्क से जोड़कर इंडस्ट्रीज में मिसाल पेश की है। फोरम में इनकी उपलब्धियों का उल्लेख किया गया। इस मौके पर विभिन्न देशों की महिला उद्योगपति मौजूद थीं। इस सफलता उन्हें शहर के विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों ने बधाई दी है। दमनदीप ने बताया कि पुरस्कार मिलने से जिम्मेवारी अधिक बढ़ जाती है। इंडस्ट्रीज के क्षेत्र में लड़कियां बेहतर कर रही हैं। उन्हें अधिक स्वावलंबी बनाने की आवश्यकता है। जिससे वे इस सेक्टर में निरंतर बेहतर परिणाम दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *