Breaking News
देश को टेक्सटाइल यूनिट में पहला ग्रीन फैक्टरी बिल्डिंग देने वाले युवा उधोगपति अक्षय को मिला पुरस्कार साइकिल पर सवार होकर आला अधिकारियों ने दिया क्लीन ग्रीन व सेफ दिल्ली का संदेश साइकिल की सवारी कर आला अधिकारी दंगे फिट रहने का संदेश शहरवासियों को थिएटर के करीब लाएगा संभार्य फाउंडेशन 12 से 17 जून तक थिएटर महोत्सव रंग लाई पेफी की मुहिम...छात्रों को ऑल सब्जेक्ट के नहीं हेल्थ और फिजिकल एजुकेशन के टीचर ही पढ़ाएंगे फैक्ट्री और आवास के आसपास के क्षेत्रों को उद्योगपति एस एस बांगा ने सुंदर उपवन में कर दिया तब्दील, सेक्टर 58 में 10 हजार पौधे लगाने की तैयारी विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जागरुकता अभियान मानव रचना के छात्रों ने मार्च निकलकर किया लोगों को जागरूक श्रीराम कथा का छठा दिन: जो आदमी सबको ब्रह्म नहीं समझता, वह स्वयं सबसो बड़े भ्रम में है- बापू युवा कांग्रेस में केशव यादव के अध्यक्ष व श्रीनिवास वेंकटेश के उपाध्यक्ष बनने युवाओं में हुआ है नई ऊर्जा का संचार - तरुण तेवतिया

समापन समारोह स्थिरता के मुद्दों पर पैनल विचार-विमर्श का साक्षी बना

3

डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय के स्नातकोत्तर वाणिज्य विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन चतुर्थ तकनीकी सत्र तथा पैनल विचार विमर्श का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज के प्रो.शीतल कपूर एवं पी.जी.डी.ए.वी. कॉलेज के प्रो. एस.सी. मकानी ने की।
इसके बाद पैनल चर्चा की गई। पैनल की अध्यक्षता, आई.एम.एस.एम.ई.ऑफ इंडिया से इंडस्ट्रियलिस्ट श्री राजीव चावला ने की जोकि फरीदाबाद स्मॉल इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन के अध्यक्ष, नेशनल स्मॉल इंडस्ट्रीज़ कॉरपोरेशन लिमिटेड के डायरेक्टर होने के साथ, जयराज ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज़ के अध्यक्ष भी हैं तथा अन्य पैनल विशेषज्ञों में प्रो. रविन्दर विनायक, सुप्रसिद्ध इंटरनेशनल कॉरपोरेट ट्रेनर तथा ग्लोबल बिजनेस सोलुशंस के सी.ई.ओ. श्री सुभाष जगोटा तथा दिल्ली विश्वविद्यालय से प्रो. सिमरित कौर जोकि फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज़ में कार्यरत हैं तथा विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियों की कंसलटेंट भी हैं तथा मैनेजमेंट प्रोफेशनल एवं उद्यमी, आई.आई.एम. अहमदाबाद के भूतपूर्व छात्र श्री मंयक तुरान इत्यादि सम्मिलित थे। पैनल चर्चा में व्यावसायिक जगत में व्यवसाय के स्थिर विकास से संबंधित विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया।

पैनल चर्चा की मध्यस्थता सम्मेलन की कनवीनर डॉ. ज्योति राणा ने की। राष्ट्रीय सम्मेलन समापन सत्र के साथ सम्पन्न हुआ। जिसका आयोजन अपराह्न में किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि गुरु गोबिन्द सिंह इन्द्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी की यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज़ के डायरेक्टर – डिवलेपमेंट एवं डीन तथा मोरादाबाद की तीरबनकर यूनिवर्सिटी के भूतपूर्व उप कुलाधिपति प्रो. राज कुमार मित्तल थे।

समापन समारोह की अध्यक्षता, जी.एल. बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमैंट एण्ड रिसर्च ग्रेटर नोएडा की निदेशिका डॉ. उर्वशी मक्कर ने की तथा गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर गुड़गांव के मैनेजमैन्ट डिवलेपमेंट इंस्टीट्यूट से प्रो. एन.पी. सिंह तथा आई.एम.टी. तिगाँव, फरीदाबाद के प्रिंसीपल डायरेक्टर श्री रवि के. हाण्डा आमंत्रित थे।

सम्मेलन की संयोजिका डॉ. ज्योति राणा ने सभी प्रतिनिधियों एवं प्रतिभागियों के समर्थन, भागीदारी एवं योगदान के लिए धन्यवाद अर्पित किया। उन्होंने आयोजन समिति के सदस्यों, डॉ. सुनिति आहूजा, डॉ. इमराना खान तथा गुन्जन गुम्बर का, इस आयोजन के सफलतापूर्वक सम्पन्नता तथा क्रियान्वयन के लिए धन्यवाद दिया। सममेलन के निदेशक डॉ. सतीश आहूजा तथा संयाजिका डॉ. ज्योति राणा ने संस्था की ओर से अतिथियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट किये। अंत में सम्मेलन की रिर्पाेट प्रस्तुत की गई। सर्वश्रेष्ठ अनुसंधान प्रस्तुति एवं पोस्टर प्रस्तुतियों के लिए भी पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किये गये।
1

2

3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *