Breaking News
संस्कृति और सभ्यता के प्रति संवेदनशील होने की है जरूरत: मुरली मनोहर वाईएमसीए विश्वविद्यालय में आगामी सत्र से इंजीनियरिंग, विज्ञान तथा प्रबंधन के नये पाठ्यक्रम रामलीला मैदान पर बना भव्य राम दरबार भारत के नए सिविल सेवक बंधुओं ! जिस घर में भगवान् खुश होते हैं तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं - हरीश चंद्र आज़ाद ‘व्यवहार परिवर्तन संचार’ विषय पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा महिला सशक्तिकरण तथा लैंगिक समानता विषय पर कार्यक्रम का आयोजन समर्पण का भाव वृक्षों से सीखें डॉ बलराम आर्य राजेश रानी जी हरियाणा शिक्षक गौरव सम्मान से हुई सम्मानित । तारों के जरिए अब हवा में कर पाएंगे धौलाकुआं से मानेसर तक का सफर

दूसरों की मदद कर जीवन को सार्थक बनाने की जरूरत: डॉ. रामकुमार

20005

-दो दर्जन से अधिक आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभावान छात्रों के बीच छात्रवृति का वितरण
फरीदाबाद।
इंडियन ऑयल अनुसंधान व विकास केंद्र के निदेशक डॉ. एसएसवी रामकुमार ने कहा कि जीवन की धुरी सफलता व सार्थकता के इर्द-गिर्द घुमती है। जब सफलता मिल जाती है तो उस जीवन को सार्थक बनाने की जरूरत होती है। ऐसी ही सार्थकता का कार्य आदर्श समाज सहयोग समिति और उनसे जुड़े लोग कर रहे हैं। समाज में इस तरह के प्रयासों की जरूरत है। इससे ही समृद्ध समाज का निर्माण होता है।
वे दिल्ली मथुरा रोड स्थित मैगपाई में समिति द्वारा सालाना आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभावान छात्रों के लिए आयोजित छात्रवृत्ति समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह कार्यों के लिए वे व्यक्तिगत रूप से समिति के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। समिति द्वारा संचालित कौशल केंद्र में महिलाओं के लिए कंप्यूटर साक्षरता के लिए हरसंभव मदद का प्रयास करेंगे। समारोह की अध्यक्षता डॉ. प्रदीप कुमार गर्ग ने की। सबसे पहले महिला उद्योगपति मीना पांडेय, आर पी पांडेय, के बी दूबे, शिवपूजन दूबे, एस एन शर्मा, डीएन पांडेय, प्रदीप राणा, चंदरूप शर्मा, उमा शर्मा, डॉ. शोभा भट्टाचार्य और समिति के अध्यक्ष बी के पांडेय ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समिति के उद्देश्यों से अध्यक्ष पांडेय ने जानकारी साझा की। इसके उपरांत प्रतिभावान छात्रों को छात्रवृत्ति वितरित की गई। इस मौके पर समिति के सोविनियर का लोकपर्ण अतिथियों ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *