Breaking News
Asia Cup 2018 आज, इंडिया और हांगकांग मैच कहां और कैसे देखें LIVE मैच मानव सेवा दल द्वारा 200 दिव्यांग बच्चों को स्टेशनरी वितरित की गई 100 रुपये का नया नोट असली है या नकली जाने दूरदर्शन के गौरवशाली इतिहास को छात्रों एवं अध्यापकों ने किया याद युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वरोजगार का प्रशिक्षण जरूरी: शील मधुर DUSU) चुनावों में एक बार फिर एबीवीपी ने परचम लहराया दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (DUSU) चुनाव के नतीजों में विवाद पनपा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर इजाफा, जानिए दिल्ली-मुंबई में क्या हैं दाम हर आने-जाने वालों को अनिल आवाज देते रहे लेकिन किसी ने गाड़ी नहीं रोकी फिर देवदूत की तरह नरेंद्र कुमार आए.. यूपी, बिहार और असम के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके

अपने पैरों पर खड़े होकर युवा दूसरों को उपलब्ध कराएं रोजगार: कुलदीप

200008

फरीदाबाद
क्षत्रिय एकता मंच ने नगर निगम सभागार में रोजगार मेले का आयोजन किया। इस मेले में बड़ी सं या में विभिन्न सेक्टरों के युवा पहुंचे। उन्हें विशेषज्ञों ने स्वरोजगार के गुर सिखाए। मेले का उद्देश्य युवाओं को रोजगार के साथ उनके बेहतर भविष्य के निर्माण में तकनीकी रूप से मदद करना भी था। मेले का शुभारंभ वरिष्ठ भाजपा नेता अमन गोयल ने किया। उन्होंने युवाओं की हौसला अफजाई की।
मंच का प्रयास सराहनीय
मेहनत से समाज में अलग मुकाम हासिल करने वाले श िसयतों ने मेले में शिरकत की। केएसटी के एमडी कुलदीप सिंह तंवर ने कहा कि मंच का प्रयास सराहनीय है। देश और प्रदेश में सरकारी नौकरी सं या कम है। सभी युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं मिल सकती। प्रतिभा होने के बावजूद वे सरकारी नौकरी नहीं प्राप्त कर पाते हैं। इसमें किसी को दोष मढऩे से बेहतर खुद को गढऩे की आवश्यकता है। जिससे वे अपने पैरों पर खड़े होकर दूसरों को रोजगार उपलब्ध करा सकें। कुलदीप ने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के मेक इन इंडिया, मेड इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, स्किल डेवलपमेंट जैसे कार्यक्रमों से फायदा उठाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच स्पष्ट है। इसका परिणाम भी दिख रहा है। युवा स्किल्ड बेस्ड होंगे तो समृद्ध भारत का निर्माण होगा। भाजपा उपाध्यक्ष नीरा तोमर ने कहा कि शिक्षा बेहतर भविष्य की कुंजी है। इस पर निरंतर फोकस करने की जरूरत है। इस अवसर पर मंच के अध्यक्ष संजीव सिंह चौहान, हरियाणा लोक सेवा आयोग के सदस्य डॉ. हरेंद्रपाल राणा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *