Breaking News
पिता नहीं चाहते थे कि बेटा पढ़ाई करे, महज 21 की उम्र में IAS बन कर रच दिया कीर्तिमान ब्रांड बिहार : कभी बस की छत पर मोतिहारी जाते थे राकेश पांडेय, अब दुनिया को कैंसर से बचा रहे हैं 23 मार्च से भारत में ही होगा आईपीएल प्रधानमंत्री जी जो कहते हैं वह करते हैं: अश्विनी चौबे सरकार की प्राथमिकता सबका साथ सबका विकास कैट का रिजल्ट जारी, टॉप में बिहार से एक छात्र युवा राजद का 9 जनवरी वाला राष्ट्रपति भवन मार्च रद्द, लालू यादव की जमानत पर आना है फैसला । उजबेकिस्तान, युगांडा और फिनलैंड के बाद चंपारण का लाल अब मुजफ्फरपुर में लगाएगा अपनी दवा निर्माण कंपनी। मुज़फ़्फ़रपुर में होने वाले Sapna Choudhary के प्रोग्राम का हुआ पोस्टर लॉन्च। अकेले तीन लड़कियों पर भारी पड़ीं सपना चौधरी, जीत गईं ठुमकों की जंग नये साल पर बिहार वासियों को मिला बड़ा तोहफा, दरभंगा में एयरपोर्ट का सीएम नीतीश ने किया शिलान्यास

मेगा आई कैंप: एम्स के नेत्र विज्ञान केंद्र के सहयोग से हुई 331 की जांच

फरीदाबाद।
सेक्टर 10 स्थित मानव भवन में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस और मानव सेवा समिति के सौजन्य से मेगा आई कैंप लगाया गया है। इसमें एम्स के डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केंद्र के डॉक्टरों ने लोगों के आंखों की जांच की गई। सुबह 9 से लोगों का आने का तांता शुरू हो गया था।
क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन गौतम चौधरी ने बताया कि 331 लोगों के आंखों की जांच की गई। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केन्द्र एम्स नई दिल्ली द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर चलाये जा रहे ‘‘अन्धता निवारण अभियान’’ के तहत इस जांच शिविर का आयोजन किया गया था। इसमें एम्स के डॉ. शहनाज अन्जुम, डॉ. गौरव गर्ग, वरिष्ठ सहायक एस.के. शर्मा आंखों की मशीनों द्वारा जांच करके उचित परामर्श दिया और दवाईयां प्रदान की। इन सभी मरीजों का लैन्स लगाकर मोतियाबिंद का आप्रेशन एम्स नई दिल्ली में कराया जाएगा। 6 नवम्बर से 6-6 के ग्रुप में मरीजों को समिति के वाहन द्वारा एम्स ले जाया जाएगा। केम्प का उद्घाटन समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता व रोटरी ग्रेस के प्रधान गौतम चौधरी ने किया। कैंप के आयोजन में मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा अन्य पदाधिकारी राजेन्द्र गोयनका, केदारनाथ अग्रवाल, बांकेलाल, एस.सी. गोयल, जे.पी. सिंघल, रोटेरियन सतीश गुप्ता, योगेश, रवि गर्ग, भव्य तायल, वी.एस. चौधरी, अल्का चौधरी, मन्जू चौधरी, मोहिनी अग्रवाल, मीनाक्षी जैन, प्रीति मित्तल, मन्जुल महेश्वरी, बीना गुप्ता, पंकज जैन, मंजुल चौधरी अमर खान, पी.डी. गर्ग, अर्चना गोयल, ऊषा किरण शर्मा आदि की विशेष भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *