Breaking News
क्या आप जानते हैं कि भारत के सबसे ज्यादा अमीर लोग किस शहर में रहते हैं ? गोलीकांड :-हरियाणा के गुरुग्राम बड़ी वारदात पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हरियाणा के मंत्री ने सिद्धू को पाक जाने की सलाह दी आयुष्मान भारत योजना से स्वस्थ, समृद्ध व खुशहाल होगा देश, दांतों की कई समस्याओं को किया गया है शामिल: श्री अश्विनी चौबे -ग्रामीण इलाके में 15 दिन मुफ्त मेें दांतों के प्रति संवेदनशीलता से संबंधित जागरूकता कार्य करने का पहल सराहनीय शेयर बाजार में लौटी रौनक,732 अंक की तेजी के साथ हुआ बंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी ,दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भेजा ईमेल केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे करेंगे राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रोफाइल 2018 की विश्लेषणात्मक रिपोर्ट का विमोचन दिल्ली के रिहायशी इलाकों में चल रही फैक्ट्रियों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला। अगले 48 घंटे के लिये हो सकता है इन्टरनेट ठप्प ?

मेगा आई कैंप: एम्स के नेत्र विज्ञान केंद्र के सहयोग से हुई 331 की जांच

27 fbd-1

फरीदाबाद।
सेक्टर 10 स्थित मानव भवन में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस और मानव सेवा समिति के सौजन्य से मेगा आई कैंप लगाया गया है। इसमें एम्स के डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केंद्र के डॉक्टरों ने लोगों के आंखों की जांच की गई। सुबह 9 से लोगों का आने का तांता शुरू हो गया था।
क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन गौतम चौधरी ने बताया कि 331 लोगों के आंखों की जांच की गई। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केन्द्र एम्स नई दिल्ली द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर चलाये जा रहे ‘‘अन्धता निवारण अभियान’’ के तहत इस जांच शिविर का आयोजन किया गया था। इसमें एम्स के डॉ. शहनाज अन्जुम, डॉ. गौरव गर्ग, वरिष्ठ सहायक एस.के. शर्मा आंखों की मशीनों द्वारा जांच करके उचित परामर्श दिया और दवाईयां प्रदान की। इन सभी मरीजों का लैन्स लगाकर मोतियाबिंद का आप्रेशन एम्स नई दिल्ली में कराया जाएगा। 6 नवम्बर से 6-6 के ग्रुप में मरीजों को समिति के वाहन द्वारा एम्स ले जाया जाएगा। केम्प का उद्घाटन समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता व रोटरी ग्रेस के प्रधान गौतम चौधरी ने किया। कैंप के आयोजन में मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा अन्य पदाधिकारी राजेन्द्र गोयनका, केदारनाथ अग्रवाल, बांकेलाल, एस.सी. गोयल, जे.पी. सिंघल, रोटेरियन सतीश गुप्ता, योगेश, रवि गर्ग, भव्य तायल, वी.एस. चौधरी, अल्का चौधरी, मन्जू चौधरी, मोहिनी अग्रवाल, मीनाक्षी जैन, प्रीति मित्तल, मन्जुल महेश्वरी, बीना गुप्ता, पंकज जैन, मंजुल चौधरी अमर खान, पी.डी. गर्ग, अर्चना गोयल, ऊषा किरण शर्मा आदि की विशेष भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *