Breaking News
क्या आप जानते हैं कि भारत के सबसे ज्यादा अमीर लोग किस शहर में रहते हैं ? गोलीकांड :-हरियाणा के गुरुग्राम बड़ी वारदात पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हरियाणा के मंत्री ने सिद्धू को पाक जाने की सलाह दी आयुष्मान भारत योजना से स्वस्थ, समृद्ध व खुशहाल होगा देश, दांतों की कई समस्याओं को किया गया है शामिल: श्री अश्विनी चौबे -ग्रामीण इलाके में 15 दिन मुफ्त मेें दांतों के प्रति संवेदनशीलता से संबंधित जागरूकता कार्य करने का पहल सराहनीय शेयर बाजार में लौटी रौनक,732 अंक की तेजी के साथ हुआ बंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी ,दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भेजा ईमेल केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे करेंगे राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रोफाइल 2018 की विश्लेषणात्मक रिपोर्ट का विमोचन दिल्ली के रिहायशी इलाकों में चल रही फैक्ट्रियों पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला। अगले 48 घंटे के लिये हो सकता है इन्टरनेट ठप्प ?

जिस घर में भगवान् खुश होते हैं तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं – हरीश चंद्र आज़ाद

DSC_0164

फरीदाबाद ,
बेटी बचाओ अभियान ने आज बी. आर. आंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी बौद्ध विहार पार्क में लाड़ली सम्मान उत्सव के तहत 51 लाड़लियों को उपहार देकर सम्मानित किया । कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता श्रीमती धामा ने की , मंच संचालन ओ. पी. धामा ने किया तथा कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया , कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तोर पर शहर की मेयर सुमन बाला उपस्थित थी ।
सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रिय अध्यक्ष हरीश चंद्र आजाद ने कहा की लाड़लियों को समर्पित हमारी सस्था ऐसी लाड़लियों को सम्मानित करके गौरवान्वित होती हैं इससे हम समाज में यह सन्देश देते हैं की होनहार लड़कियों से ही घरो में संस्कारो का जन्म होता हे जिससे वह अपने वंश का नाम रोशन करती हैं ।
उन्होंने कहा की जिस घर में भगवान खुश होते हैं तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं । राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा की लाड़लियां हमारे देश की संस्कृति हैं और यही संस्कृति हमारे देश को विश्व में सबसे उच्च व अलग पहचान दिलवाती हैं , आज हर छेत्र में लाड़लियां हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रही हैं ।
मुख्य अतिथि मेयर सुमन बाला ने कहा की आज सरकार व देश की सामाजिक संस्थाएं मिलकर लाड़लियों के लिए जो कार्य कर रही हैं उसी का परिणाम हे की देश में लिंग अनुपात में तेजी से सुधार हो रहा है और अब वह दिन दूर नहीं जब देश कन्या भूर्ण हत्या से पूर्णतया मुक्ती पा लेगा , उन्होंने कहा की लाड़लियों को समर्पित बेटी बचाओ अभियान सरहानीय कार्य कर रहा है ।
अंत में संस्था के चेयरमैन ओ. पी. धामा ने सभी अतिथियों को धन्यवाद किया ,
इस मोके पर तिलकराज शर्मा, महेश पाहुजा , माहेश्वरी समाज से आशा माहेश्वरी , सीमा शर्मा, हरीश चंद्र आज़ाद , ओ. पी. धामा, निर्मल धामा आदि ने अपने विचार रखे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *