Breaking News
पिता नहीं चाहते थे कि बेटा पढ़ाई करे, महज 21 की उम्र में IAS बन कर रच दिया कीर्तिमान ब्रांड बिहार : कभी बस की छत पर मोतिहारी जाते थे राकेश पांडेय, अब दुनिया को कैंसर से बचा रहे हैं 23 मार्च से भारत में ही होगा आईपीएल प्रधानमंत्री जी जो कहते हैं वह करते हैं: अश्विनी चौबे सरकार की प्राथमिकता सबका साथ सबका विकास कैट का रिजल्ट जारी, टॉप में बिहार से एक छात्र युवा राजद का 9 जनवरी वाला राष्ट्रपति भवन मार्च रद्द, लालू यादव की जमानत पर आना है फैसला । उजबेकिस्तान, युगांडा और फिनलैंड के बाद चंपारण का लाल अब मुजफ्फरपुर में लगाएगा अपनी दवा निर्माण कंपनी। मुज़फ़्फ़रपुर में होने वाले Sapna Choudhary के प्रोग्राम का हुआ पोस्टर लॉन्च। अकेले तीन लड़कियों पर भारी पड़ीं सपना चौधरी, जीत गईं ठुमकों की जंग नये साल पर बिहार वासियों को मिला बड़ा तोहफा, दरभंगा में एयरपोर्ट का सीएम नीतीश ने किया शिलान्यास

जिस घर में भगवान् खुश होते हैं तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं – हरीश चंद्र आज़ाद

फरीदाबाद ,
बेटी बचाओ अभियान ने आज बी. आर. आंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी बौद्ध विहार पार्क में लाड़ली सम्मान उत्सव के तहत 51 लाड़लियों को उपहार देकर सम्मानित किया । कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता श्रीमती धामा ने की , मंच संचालन ओ. पी. धामा ने किया तथा कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया , कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तोर पर शहर की मेयर सुमन बाला उपस्थित थी ।
सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रिय अध्यक्ष हरीश चंद्र आजाद ने कहा की लाड़लियों को समर्पित हमारी सस्था ऐसी लाड़लियों को सम्मानित करके गौरवान्वित होती हैं इससे हम समाज में यह सन्देश देते हैं की होनहार लड़कियों से ही घरो में संस्कारो का जन्म होता हे जिससे वह अपने वंश का नाम रोशन करती हैं ।
उन्होंने कहा की जिस घर में भगवान खुश होते हैं तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं । राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा की लाड़लियां हमारे देश की संस्कृति हैं और यही संस्कृति हमारे देश को विश्व में सबसे उच्च व अलग पहचान दिलवाती हैं , आज हर छेत्र में लाड़लियां हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रही हैं ।
मुख्य अतिथि मेयर सुमन बाला ने कहा की आज सरकार व देश की सामाजिक संस्थाएं मिलकर लाड़लियों के लिए जो कार्य कर रही हैं उसी का परिणाम हे की देश में लिंग अनुपात में तेजी से सुधार हो रहा है और अब वह दिन दूर नहीं जब देश कन्या भूर्ण हत्या से पूर्णतया मुक्ती पा लेगा , उन्होंने कहा की लाड़लियों को समर्पित बेटी बचाओ अभियान सरहानीय कार्य कर रहा है ।
अंत में संस्था के चेयरमैन ओ. पी. धामा ने सभी अतिथियों को धन्यवाद किया ,
इस मोके पर तिलकराज शर्मा, महेश पाहुजा , माहेश्वरी समाज से आशा माहेश्वरी , सीमा शर्मा, हरीश चंद्र आज़ाद , ओ. पी. धामा, निर्मल धामा आदि ने अपने विचार रखे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *