Breaking News
देश को टेक्सटाइल यूनिट में पहला ग्रीन फैक्टरी बिल्डिंग देने वाले युवा उधोगपति अक्षय को मिला पुरस्कार साइकिल पर सवार होकर आला अधिकारियों ने दिया क्लीन ग्रीन व सेफ दिल्ली का संदेश साइकिल की सवारी कर आला अधिकारी दंगे फिट रहने का संदेश शहरवासियों को थिएटर के करीब लाएगा संभार्य फाउंडेशन 12 से 17 जून तक थिएटर महोत्सव रंग लाई पेफी की मुहिम...छात्रों को ऑल सब्जेक्ट के नहीं हेल्थ और फिजिकल एजुकेशन के टीचर ही पढ़ाएंगे फैक्ट्री और आवास के आसपास के क्षेत्रों को उद्योगपति एस एस बांगा ने सुंदर उपवन में कर दिया तब्दील, सेक्टर 58 में 10 हजार पौधे लगाने की तैयारी विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर जागरुकता अभियान मानव रचना के छात्रों ने मार्च निकलकर किया लोगों को जागरूक श्रीराम कथा का छठा दिन: जो आदमी सबको ब्रह्म नहीं समझता, वह स्वयं सबसो बड़े भ्रम में है- बापू युवा कांग्रेस में केशव यादव के अध्यक्ष व श्रीनिवास वेंकटेश के उपाध्यक्ष बनने युवाओं में हुआ है नई ऊर्जा का संचार - तरुण तेवतिया

जिस घर में भगवान् खुश होते हैं तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं – हरीश चंद्र आज़ाद

DSC_0164

फरीदाबाद ,
बेटी बचाओ अभियान ने आज बी. आर. आंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी बौद्ध विहार पार्क में लाड़ली सम्मान उत्सव के तहत 51 लाड़लियों को उपहार देकर सम्मानित किया । कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता श्रीमती धामा ने की , मंच संचालन ओ. पी. धामा ने किया तथा कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया , कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तोर पर शहर की मेयर सुमन बाला उपस्थित थी ।
सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रिय अध्यक्ष हरीश चंद्र आजाद ने कहा की लाड़लियों को समर्पित हमारी सस्था ऐसी लाड़लियों को सम्मानित करके गौरवान्वित होती हैं इससे हम समाज में यह सन्देश देते हैं की होनहार लड़कियों से ही घरो में संस्कारो का जन्म होता हे जिससे वह अपने वंश का नाम रोशन करती हैं ।
उन्होंने कहा की जिस घर में भगवान खुश होते हैं तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं । राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा की लाड़लियां हमारे देश की संस्कृति हैं और यही संस्कृति हमारे देश को विश्व में सबसे उच्च व अलग पहचान दिलवाती हैं , आज हर छेत्र में लाड़लियां हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रही हैं ।
मुख्य अतिथि मेयर सुमन बाला ने कहा की आज सरकार व देश की सामाजिक संस्थाएं मिलकर लाड़लियों के लिए जो कार्य कर रही हैं उसी का परिणाम हे की देश में लिंग अनुपात में तेजी से सुधार हो रहा है और अब वह दिन दूर नहीं जब देश कन्या भूर्ण हत्या से पूर्णतया मुक्ती पा लेगा , उन्होंने कहा की लाड़लियों को समर्पित बेटी बचाओ अभियान सरहानीय कार्य कर रहा है ।
अंत में संस्था के चेयरमैन ओ. पी. धामा ने सभी अतिथियों को धन्यवाद किया ,
इस मोके पर तिलकराज शर्मा, महेश पाहुजा , माहेश्वरी समाज से आशा माहेश्वरी , सीमा शर्मा, हरीश चंद्र आज़ाद , ओ. पी. धामा, निर्मल धामा आदि ने अपने विचार रखे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *