Breaking News
रंग लाया केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे का प्रयास चौसा पावर प्लांट की मिली कैबिनेट की मंजूरी, प्रधानमंत्री व ऊर्जा मंत्री का जताया आभार, लंबे समय से कर रहे थे अथक प्रयास महाशिवरात्रि पर बन रहा उत्तम संयोग, होगा महाकल्याणकारी परम प्रेममय श्री श्री ठाकुर अनुकूलचंद्र जी का 131वां पावन जन्म महोत्सव का भव्य समारोह का आयोजन शेल्टर होम से गायब हुईं 7 लड़कियां, तेजस्वी ने कहा- SC की मॉनिटरिंग के बावजूद ये दु:साहस कौन कर रहा है?.... श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जी की 131वां पावन जन्म महोत्सव पर भव्य समारोह का आयोजन पुलवामा आतंकी हमला : फरीदाबाद में आक्रोशित लोगों ने निकाली रैली, शहीदों को दी श्रद्धांजलि केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तारेगना-मसौढ़ी के शहीद के परिवार से मिलने के बाद अमर शहीद रतन के परिवार से मिलने कहलगांव-भागलपुर हुए रवाना पुलवामा में शहीद हुए मसौढ़ी के संजय सिन्हा के परिवार से मिले केंद्रीय राज्य मंत्री श्री अश्विनी चौबे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आधी रात को निकल पड़े, पटना के दो थानेदारों पर गिर गई गाज हरियाणा-महाराष्ट्र में माटी और खून का रिश्ता : देवेंद्र फडऩवीस

जिनेवा की तर्ज पर टाउन पार्क फरीदाबाद में फ्लावर वॉच को लगाया गया

फ्लावर वॉच से टाउन पार्क की खूबसूरती में लगे चार चांद

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने फ्लावर वॉच और 5 करोड़ के विकास कार्यों का किया उद्घाटन

फरीदाबाद: स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की सबसे बड़ी पार्क टाउन पार्क की खूबसूरती में चार चांद लग गए हैं। रविवार को कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने टाउन पार्क में 15 लाख की लागत से फ्लावर वॉच और टाउन पार्क में हुए 5 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन किया ।
WhatsApp Image 2018-07-22 at 4.44.30 PM (1)
जिनेवा की तर्ज पर टाउन पार्क में फ्लावर वॉच को लगाया गया है। इस फ्लावर बाज को लगाने का खर्च उद्योगपति सुनील गुलाटी ने उठाया है । साथ ही इस मौके पर विपुल गोयल ने टाउन पार्क में ओपन एयर थियेटर, म्यूजिकल फाउंटेन, टॉयलेट, आरओ वाटर कूलर, पार्किंग, वॉकिंग ट्रैक और पार्क के सौंदर्यकरण सहित 5 करोड़ की लागत से हुए कार्यों का भी उद्घाटन किया। विपुल गोयल ने इस मौके पर कहा कि टाउन पार्क को अंतरराष्ट्रीय स्तर का पार्क बनाया जाएगा और इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। उन्होंने टाउन पार्क में फ्लावर वॉच लगाने और पार्क के रख-रखाव में योगदान देने के लिए एफआईए की भी तारीफ की।
WhatsApp Image 2018-07-22 at 4.44.30 PM
विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद विधानसभा में सभी पार्कों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से हरे-भरे फरीदाबाद के निर्माण का कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि टाउन पार्क में ओपन एयर थियेटर में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम होने शुरू हो गए हैं और जल्द ही इनकी संख्या भी बढ़ाई जाएगी ताकि शाम को शुद्ध हवा के साथ-साथ लोग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आनंद ले सके। साथ ही पार्क को संगीतमय करने के लिए स्पीकर लगाने का कार्य भी जल्द ही पूरा हो जाएगा। इस मौके पर जब लोगों ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल से भारत में लंदन आई लगाने की भी मांग की तो विपुल गोयल ने कहा कि इस पर भी प्रस्ताव बनाकर उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। विपुल गोयल ने कहा कि पिछले 2 साल में टाउन पार्क हरियाली मनोरंजन और फिटनेस का केंद्र बन गया है और इसको देश की चुनिंदा पार्कों में शुमार करने के लिए बजट की वह कोई कमी नहीं छोड़ेंगे । उन्होंने कहा कि पार्क में हरियाली बढ़ाने के साथ-साथ बीजेपी सरकार ने पीने के पानी, टॉयलेट जैसी बुनियादी सुविधाएं भी देने का काम किया है। इससे पहले साल 2015 में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल टाउन पार्क में सबसे ऊंचा तिरंगे को भी लगा चुके हैं और इस वक्त टाउन पार्क के तिरंगे की ऊंचाई देश में दूसरे नंबर पर है। टाउन पार्क के बाद फ्लावर वॉच भी लोगों के लिए सेल्फी पॉइंट बन सकती है। इस मौके पर बीजेपी के कोषाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ,एफआईए के प्रेजिडेंट संजीव खेमका, खादी बोर्ड के सदस्य विजय शर्मा, नवदीप चावला, कर्नल कपूर, संजय गुलाटी एच आर गुप्ता,एसके गोयल, एस के जैन और योगेश भाटिया सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *