Breaking News
शेल्टर होम से गायब हुईं 7 लड़कियां, तेजस्वी ने कहा- SC की मॉनिटरिंग के बावजूद ये दु:साहस कौन कर रहा है?.... श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जी की 131वां पावन जन्म महोत्सव पर भव्य समारोह का आयोजन पुलवामा आतंकी हमला : फरीदाबाद में आक्रोशित लोगों ने निकाली रैली, शहीदों को दी श्रद्धांजलि केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तारेगना-मसौढ़ी के शहीद के परिवार से मिलने के बाद अमर शहीद रतन के परिवार से मिलने कहलगांव-भागलपुर हुए रवाना पुलवामा में शहीद हुए मसौढ़ी के संजय सिन्हा के परिवार से मिले केंद्रीय राज्य मंत्री श्री अश्विनी चौबे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आधी रात को निकल पड़े, पटना के दो थानेदारों पर गिर गई गाज हरियाणा-महाराष्ट्र में माटी और खून का रिश्ता : देवेंद्र फडऩवीस पिता नहीं चाहते थे कि बेटा पढ़ाई करे, महज 21 की उम्र में IAS बन कर रच दिया कीर्तिमान ब्रांड बिहार : कभी बस की छत पर मोतिहारी जाते थे राकेश पांडेय, अब दुनिया को कैंसर से बचा रहे हैं 23 मार्च से भारत में ही होगा आईपीएल

यूपी, बिहार और असम के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके

उत्तर प्रदेश, बिहार और असम के कुछ हिस्सों में बुधवार सुबह दस बजे के करीब भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. असम और बिहार के उत्तरी पूर्वी जिलों के अलावा पश्चिमी यूपी, पूर्वांचल और उत्तराखंड से सटे इलाकोंं में इसका अधिक असर देखा गया.images

भूकंप सर्वेक्षण संस्थान ने भूकंप के झटकों की पुष्टि करते हुए बताया कि इसका केंद्र असम के कोकराझार में था. विभाग के मुताबिक यह भूकंप 10 बजकर 22 मिनट 48 सेकेंड पर आया और इसके झटके 15 सेकेंड तक महसूस किए गए. इस भूकंप के बाद कई इलाकों से लोग घरों से बाहर निकल आए.  बिहार के भागलपुर, गोपालगंज, किशनगंज, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं.
हालांकि अभी तक भूकंप की तीव्रता साफ नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता पांच के आसपास है. फिलहाल कहीं से भी किसी तरह की जानमाल की क्षति की खबर नहीं है.

इससे पहले आज अहले सुबह जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में कम तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. जम्मू कश्मीर में सुबह 05:15 बजे रिएक्टर स्केल 4.6 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. उधर हरियाणा में भूकंप का केंद्र झज्जर बताया जा रहा है. यहां भी सुबह 05:43 बजे रिएक्टर स्केल 3.1 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.


दो दिन पहले राजधानी दिल्ली में भी लगातार दो दिन भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. इसका सेंटर भी मेरठ और हरियाणा बॉर्डर के आस-पास था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *