Breaking News
चिकित्सीय उपकरण बनाने वाली कंपनियां बिहार में निवेश करेंगी- केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने दिया न्योता लालू यादव ने हाईकोर्ट से मांगी जमानत, जेल से जल्‍द निकलेंगे बाहर, बीमारी का दिया हवाला  (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत का तीन दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरा ममता बनर्जी सरकार के लिए सिरदर्द बन सकता है फरीदाबाद को देश का सबसे प्रदूषित बनाने में अधिकारियों का योगदान, पाराशर ने लिखा पीएम को पत्र योगेंद्र यादव ने देशवासियों के नाम पत्र लिखकर शुरू किया iCan19 -'राष्ट्रनिर्माण के लिए लोक अभियान, 2019' लखनऊ में नेहा कक्कड़ के लाइव कंसर्ट में मची भगदड़, बीच में छोड़ा प्रोग्राम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150फिट के प्रतिमा के होने वाले भूमिपूजन का अवलोकन करने 8 को मुज़फ़्फ़रपुर पारू स्थित कामलपुरा में होंगे डीजी गुप्तेश्वर पांडेय। सेल्समैन पर पंच से हमला कर लूटा PUSU Election : वोटिंग खत्म… अब काउंटिंग का इंतजार… रात तक आएगा रिजल्ट मुज़फ़्फ़रपुर के इस लाल को दिल्ली में मिलेगा सम्मान

युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वरोजगार का प्रशिक्षण जरूरी: शील मधुर

-आदर्श कौशल विकास केंद्र का किया शुभारंभ।

फरीदाबाद।

पूर्व पुलिस महानिदेशक सतर्कता शील मधुर ने कहा कि बेहतर शिक्षा ही सुनहरे भविष्य की कुंजी है। खासकर युवतियों को तकनीकी रूप से दक्ष व हुनरमंद बनाने की जरूरत है। इस कड़ी में आदर्श समाज सहयोग समिति का कार्य सराहनीय है।

वे समिति द्वारा खेड़ी रोड स्थित कर्नल विहार फेज दो में आदर्श कौशल विकास केंद्र के शुभारंभ के बाद उपस्थित अतिथियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने केंद्र का भ्रमण किया। इस कार्य में लगे सामाजिक कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की। केंद्र सिलाई, कंप्यूटर, ब्यूटी पार्लर केंद्र और मेहंदी आर्ट का प्रशिक्षण युवतियों को दिया जाएगा। केंद्र में सिलाई सिंगर इंडिया लिमिटेड नई दिल्ली द्वारा लगाया गया है। अल्पना सरना उप महाप्रबंधक सिंगर इंडिया ने मुख्यातिथि व गणमान्य व्यक्तियों को विभिन्न प्रकार के सिलाई मशीन, जैसे हाथ, पैडल, पावरड पैडल, फैशन डिजाइन, इंडस्ट्रीयल मशीन आदि प्रशिक्षण कार्य हेतु उपयोगिता के विषय में जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ. जी के शर्मा, सुषमा गुप्ता,योगेंद्र गौतम, पुरूषोत्तम सैनी, बी वी कथूरिया, डॉ. एम पी सिंह, आर पी पांडेय, के बी दूबे, एस पी दूबे, बी के पांडेय, डॉ. मुकेश कुमार दूबे डी एन मिश्रा आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *