Breaking News
पुलवामा आतंकी हमला : फरीदाबाद में आक्रोशित लोगों ने निकाली रैली, शहीदों को दी श्रद्धांजलि केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तारेगना-मसौढ़ी के शहीद के परिवार से मिलने के बाद अमर शहीद रतन के परिवार से मिलने कहलगांव-भागलपुर हुए रवाना पुलवामा में शहीद हुए मसौढ़ी के संजय सिन्हा के परिवार से मिले केंद्रीय राज्य मंत्री श्री अश्विनी चौबे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आधी रात को निकल पड़े, पटना के दो थानेदारों पर गिर गई गाज हरियाणा-महाराष्ट्र में माटी और खून का रिश्ता : देवेंद्र फडऩवीस पिता नहीं चाहते थे कि बेटा पढ़ाई करे, महज 21 की उम्र में IAS बन कर रच दिया कीर्तिमान ब्रांड बिहार : कभी बस की छत पर मोतिहारी जाते थे राकेश पांडेय, अब दुनिया को कैंसर से बचा रहे हैं 23 मार्च से भारत में ही होगा आईपीएल प्रधानमंत्री जी जो कहते हैं वह करते हैं: अश्विनी चौबे सरकार की प्राथमिकता सबका साथ सबका विकास कैट का रिजल्ट जारी, टॉप में बिहार से एक छात्र

हरियाणा दिव्यांग अधिकार संघर्ष समिति द्वारा विश्व दिव्यांग दिवस मनाया गया

आज ऑल हरियाणा दिव्यांग अधिकार संघर्ष समिति द्वारा विश्व दिव्यांग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर 120 दिव्यांग साथियों को दिव्यांगता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर सम्मानित किया गया। इस प्रोग्राम में श्री विनोद कुमार वर्मा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा मंच का संचालन किया गया व अध्यक्षता श्री संजय कुमार अग्रवाल एडवोकेट अध्यक्ष प्रतिनिधि द्वारा की गई। श्री विनोद वर्मा ने कहा आज का दिन दिव्यांग काल की उपलब्धियों के लिए सम्मानित करने के लिए याद रखा जाएगा। श्री संजय अग्रवाल अध्यक्ष प्रतिनिधि दिव्यांगजन हरियाणा ने कहा कि आज दिव्यांग दिवस पर हरियाणा सरकार द्वारा दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 को नियम बनाकर लागू किया जाना था। हम आशा करते हैं सरकार इस अवसर पर दिव्यांगों को उनके संपूर्ण अधिकार दे दिए जाने चाहिए। हम बार-बार सरकार को आगाह कर चुके हैं कि हमारे सभी सामाजिक अधिकार वह अधिनियम को जल्द से जल्द लागू करें। हमारे आंदोलन का हिस्सा सभी हरियाणा के विधायक व सांसदों को ज्ञापन देना जारी रहेगा। फिर भी सरकार नहीं मानती है तो हम आंदोलन के लिए फिर से मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।
दिव्यांगों को सम्मानित करने के लिए उपस्थित हुए श्रीमती सुमन शर्मा प्राचार्य आस्था स्पेशल स्कूल, श्री सुमित, सुरेश कुमार एएसआई, जिला समाज कल्याण विभाग से शर्मा जी अकाउंटेंट रेडक्रॉस सोसाइटी से श्री भगवान, मेडिकल से श्री ओम प्रकाश जी दिल्ली से। इस प्रोग्राम में जिम के प्रधान राजकुमार रंग गोरा ने कहा बहुत ही उत्साह का दिन है जो हम एक छत के नीचे सभी दिव्यांग इकट्ठे होकर विश्व दिव्यांग दिवस मना रहे हैं। श्री घनश्यामदास सर्राफ के प्रतिनिधि के तौर पर श्री प्रेम धनानिया जी कार्यालय प्रभारी उपस्थित हुए। उन्होंने आश्वासन दिया कि आप की सभी मांगे जल्दी सरकार से पूरी करवा दी जाएंग व कार्यालय बनाने के लिए दिव्यांग समिति को जगह उपलब्ध करवा दी जाएगी। श्री राम अवतार गोरैया ने दिव्यांग अभिभावकों की तरफ से दिव्यांगों को सम्मानित किया। इस अवसर पर सांस्कृतिक प्रस्तुति श्री राजकुमार बवानी खेड़ा टीम ने दी तथा उनका साथ दिया श्री मुकेश कौशिक रईसा देवी ने भजन प्रस्तुत किए। आस्था स्कूल के बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भिवानी से श्री दयानंद सैनी एडवोकेट ने दिव्यांगों को उनके अधिकार व कानून की जानकारी दी।
इस अवसर पर मुख्य वक्ता संदीप रोहिल्ला उपप्रधान, गोपी राम सचिव, जिले सिंह संरक्षक, श्रीमती वर्षा रानी पूर्व प्रधान महिला विंग, श्रीमती विमला देवी प्रधान, श्रीमती रईसा सचिव महिला विंग, श्री सुनील पवार एडवोकेट, श्री संजय बुटाना, श्री सुरेंद्र बलकारा, डॉक्टर सुरेश कुमार, भंवर लाल, अनिल प्रजापत, सतीश प्रजापत, महेंद्र सहारनपुर, विनोद कुमार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *