Breaking News
पुलवामा आतंकी हमला : फरीदाबाद में आक्रोशित लोगों ने निकाली रैली, शहीदों को दी श्रद्धांजलि केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तारेगना-मसौढ़ी के शहीद के परिवार से मिलने के बाद अमर शहीद रतन के परिवार से मिलने कहलगांव-भागलपुर हुए रवाना पुलवामा में शहीद हुए मसौढ़ी के संजय सिन्हा के परिवार से मिले केंद्रीय राज्य मंत्री श्री अश्विनी चौबे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आधी रात को निकल पड़े, पटना के दो थानेदारों पर गिर गई गाज हरियाणा-महाराष्ट्र में माटी और खून का रिश्ता : देवेंद्र फडऩवीस पिता नहीं चाहते थे कि बेटा पढ़ाई करे, महज 21 की उम्र में IAS बन कर रच दिया कीर्तिमान ब्रांड बिहार : कभी बस की छत पर मोतिहारी जाते थे राकेश पांडेय, अब दुनिया को कैंसर से बचा रहे हैं 23 मार्च से भारत में ही होगा आईपीएल प्रधानमंत्री जी जो कहते हैं वह करते हैं: अश्विनी चौबे सरकार की प्राथमिकता सबका साथ सबका विकास कैट का रिजल्ट जारी, टॉप में बिहार से एक छात्र

सिंचाई योजना के कार्यारंभ और शिलान्यास से क्षेत्र में आएगी खुशहाली: अश्विनी चौबे

बक्सर/कैमूर/पटना

बक्सर संसदीय क्षेत्र के रामगढ़ विधानसभा अंतर्गत दो सिंचाई योजना के कार्यारंभ और और अन्य का शिलान्यास मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी,जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने किया। इससे क्षेत्र में खुशहाली आएगी। किसानों को बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा इसकी मांग लंबे समय से की जा रही थी।

स्थानीय सांसद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने क्षेत्र की जनता की तरफ से देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार उप मुख्यमंत्री श्री सुशील मोदी का आभार व्यक्त किया है। केंद्रीय राज्य मंत्री श्री चौबे के मीडिया सलाहकार पंकज कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि लोकसभा में ऐतिहासिक एवं अति महत्वपूर्ण सवर्ण आरक्षण से संबंधित विधेयक पेश होने और पार्टी व्हिप जारी होने की वजह से रामगढ़ विधानसभा अंतर्गत आयोजित इस ऐतिहासिक भाग नहीं ले सके। श्री चौबे ने अपने संदेश में कहा है कि आज का दिन बड़ा ही ऐतिहासिक है । 

कैमूर जिला अंतर्गत रामगढ़ विधानसभा के दो सिंचाई योजनाओं का कार्यरंभ एवं 04 सिंचाई योजनाओं का शिलान्यास हुआ है। पानी की प्रत्ये्क बूंद की कीमत को समझते हुए भारत सरकार ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना बनाई है । जिसका उद्देश्य है हर खेत को पानी। सिंचाई के पर्याप्त साधन उपलब्ध। इस लिए हमारी केन्द्र व राज्य  सरकार प्रयासरत है। इस दिशा में आज का यह दिन किसानों की खुशहाली का मार्ग प्रशस्त करेगा।

बक्सर सांसद के रूप में चुने जाने के बाद मैंने उन सभी सिंचाई स्थालों का भ्रमण किया था। क्षेत्र के लोग यह जानते हैं कि जैतपुरा पम्पन कैनाल सहित कई योजनाओं के लिए मैंने जनआंदोलन भी किया था । मैं केन्द्र और राज्य सरकार को बधाई देना चाहूगा कि सिंचाई योजनाओं को मूर्त रूप का यह प्रयास किसानों के जीवन में खुशहाली लाएगा ।

मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी एवं मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के साथ ही प्रदेश के उप.मुख्यममंत्री श्री सुशील मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूं। जल संसाधन मंत्री श्री ललन सिंह जी को बधाई देता हूं। शीघ्र ही प्रधानमंत्री जी के आशीर्वाद से कदमन जलाशय योजना का सौगात भी मिलेगा। यह योजना भी 42 सालों से अधर में लटकी हुई थी।

चाणक्य लाइव न्यूज़ ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *